उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलेटेस्ट खबरें

डीएम ने किया एमसीएच चिकित्सालय का निरीक्षण, दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी से संवाददाता सर्वेश शुक्ला की रिपोर्ट

डीएम ने की व्यवस्थाओं की पड़ताल, कोविड के उपचार हेतु तीन दिनों के अंदर तैयार करे चिकित्सालय

एमसीएच हॉस्पिटल मोतीपुर में शुरू होगा कोविड चिकित्सालय

लखीमपुर खीरी 07 मई 2021। शुक्रवार को डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने ओयल के मोतीपुर स्थित 200 बेडेड मातृ एवं शिशु चिकित्सालय का भ्रमण कर उसमे कोविड चिकित्सालय शुरू किए जाने की तैयारियों की पड़ताल की।

डीएम ने मौजूद अधिकारियों के साथ चिकित्सालय में अब तक किए गए कार्यों को देखा। अवशेष कार्यों को पूर्ण किए जाने के संबंध में डीएम ने कार्यदाई संस्था के यूनिट इंचार्ज (इलेक्ट्रिकल) को निर्देश दिए कि कोविड चिकित्सालय शुरू किए जाने की सभी आवश्यक तैयारियां अगले 03 दिनों के भीतर से पूर्ण कर ली जाए। ताकि आवश्यकतानुसार कोविड की रोकथाम व प्रभावी नियंत्रण हेतु संक्रमित मरीजों को भर्ती कर शासन की मंशा के अनुरूप समुचित इलाज किया जा सके। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण कर मुख्य भवन, लिफ्ट, ऑक्सीजन सप्लाई एवं डिसटीब्यूशन यूनिट, चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के आवासो समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं के संबंध में कार्यदाई संस्था के यूनिट इंचार्ज को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने चिकित्सालय के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देश दिए कि जिले में वैश्विक महामारी कोविड का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता जा रहा। उक्त के मद्देनजर 200 बेड के इस चिकित्सालय को कोविड चिकित्सालय के रूप में विकसित किया जाना है। जो प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकता है।

निरीक्षण के दौरान कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम की यूनिट इंचार्ज (इलेक्ट्रिकल) के.के. बाजपेयी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मनोज अग्रवाल, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग मृत्युंजय मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुकीमुल हक सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close