राष्ट्रीय

National Doctor’s Day 2021: आज दोपहर 3 बजे पीएम मोदी डॉक्टर्स को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3 बजे नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश के डॉक्टर्स कम्यूनिटी से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे. भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. हर साल एक जुलाई को देशभर में नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है. इसी दिन देश के महान डॉक्टर और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधानचंद्र रॉय का जन्मदिन और पुण्यतिथि होती है. यह दिन उन्हीं की याद में मनाया जाता है.

डॉक्टर्स कम्यूनिटी ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है और इस समय भी डॅाक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश सेवा में लगे हुए हैं. प्रधानमंत्री अक्सर अपने संबोधनों में इसके लिए डॉक्टर्स और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले अन्य लोगों की सराहना करते रहे हैं.

डिजिटल इंडिया की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी करेंगे बातचीत
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे डिजिटल इंडिया की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे. आज सरकार की इस महत्वपूर्ण पहल के छह साल पूरे हो रहे हैं. डिजिटल इंडिया पहल भारत को डिजिटल रूप से सशक्त समाज और ज्ञान अर्थव्यवस्था में बदलने के उद्देश्य से शुरू की गयी थी. एक अप्रैल को आयोजित किया जाने वाला कार्यक्रम केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के उद्घाटन संबोधन से शुरू होगा.

इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “कार्यक्रम में डिजिटल इंडिया की महत्वपूर्ण उपलब्धियों को लेकर एक वीडियो प्रस्तुति दी जाएगी. इसके बाद प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे. मंत्रालय के सचिव अजय साहनी कार्यक्रम का संचालन करेंगे.”

सभी बातचीत और संबोधन प्रेस कांफ्रेंस के जरिए आयोजित किए जाएंगे और उनका डिजिटल इंडिया के फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल जैसे सोशल मीडिया मंचों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा.

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close