राष्ट्रीय

मन की बात में पीएम मोदी बोले- आज़ादी का अमृत महोत्सव एक जन-आंदोलन का रूप ले रहा

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के लिए यह गौरव की बात है कि आज़ादी का अमृत महोत्सव एक जन-आंदोलन का रूप ले रहा है. उन्होंने ये बातें अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कही. पीएम ने कहा, ‘साथियों, देश के प्रधानमंत्रियों के योगदान को याद करने के लिए आज़ादी के अमृत महोत्सव से अच्छा समय और क्या हो सकता है.’

मन की बात की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘नए विषयों के साथ, नए प्रेरक उदाहरणों के साथ, नए-नए संदेशों को समेटते हुए, एक बार फिर मैं आपसे ‘मन की बात’ करने आया हूं.’ आईए एक नजर डालते हैं पीएम मोदी की इस कार्यक्रम की खास बातों पर….

>>प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से म्यूजियम जाने की अपील की, उन्होंने कहा, ‘क्यों न आने वाली छुट्टियों में आप अपने दोस्तों की मंडली के साथ किसी स्थानीय म्यूजियमको देखने जाएं.आप अपना अनुभव #MuseumMemories के साथ जरूर साझा करें.

>> पीएम मोदी ने कहा, ‘बाबा साहेब अंबेडकर जी की जयंती पर प्रधानमंत्री संग्रहालय का लोकार्पण हुआ है. गुरुग्राम में रहने वाले सार्थक जी पहला मौका मिलते ही संग्रहालय देख आए.उन्होंने नमो एप पर पीएम संग्रहालय की ऐसी चीजों के बारे में लिखा है, जो उनकी जिज्ञासा को और बढ़ाने वाली थी.

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close