उत्तरप्रदेशबिजनौर
Trending

माता पिता बच्चों पर रखें सतर्क निगाह: एसपी दिनेश सिंह

बिजनौर एसपी दिनेश सिंह ने जनता से नशे के विरोध में चलाए जा रहे अभियान नया सवेरा के तहत कुछ चीजों को किया साझा और अपने बच्चों पर सतर्क निगाह रखने की, की अपील। बयान जारी कर एसपी दिनेश सिंह ने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन की तरफ से नशे के विरुद्ध नया सवेरा अभियान चलाया जा रहा है। इसका उद्देश्य अपने जनपद से इस नशे की प्रवृत्ति को मिटाना है। छोटी-छोटी सावधानियां बरतने की अपील करते हुए कहा कि मां-बाप को ध्यान देने की जरूरत है, आजकल के बच्चों में फ्लूड लेने की आदत बनती जा रही है।

बच्चों का बैग चेक करें माता-पिता: व्हाइटनर नशे की शुरूआत होती है। हम अपने बच्चे का ध्यान रखें, अपने बच्चे के बैग को चेक करें, उसका रुमाल में सूंघ कर चेक करें। आपको इस बात का भी ध्यान देना है कि आपका बच्चा बाथरूम में ज्यादा समय तो नहीं दे रहा। आपका बच्चा क्या अकेले में तो नहीं रहता और खर्च की कुछ ज्यादा मांग तो नहीं कर रहा है। उसके हाथ पर कुछ जलने का निशान तो नहीं है या बाहों पर इंजेक्शन या सिरिंज लगाने के निशान तो नहीं है। ऐसे छोटे-छोटे चीजों को अगर आप ध्यान दें तो बहुत हद तक बच्चे को नशे की लत से बचाया जा सकता है। विशेषकर छोटे बच्चे के बैग में अगर व्हाइटनर है, तो यह एक चेतावनी है कि बच्चों को व्हाइटनर यानी फ्लूड की कोई आवश्यकता नहीं।

ड्रग पेडलर के खिलाफ चलाया जा रहा अभियानः एसपी दिनेश सिंह ने कहा कि जो इस प्रकार की नशे की दवाई बेच हैं, ड्रग पेडलर; उनके खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। मेडिकल स्टोर और स्टेशनरी की दुकान पर हम सतर्क निगाह रख रहे हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप जिम्मेदार माता-पिता के रूप में जो चीजें मैंने आपको बताई हैं, यह देखें और यह सुनिश्चित करें कि कहीं आपके बच्चे इस दिशा में तो आगे नहीं बढ़ रहे?

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close